Vishnu Gayatri mantra- भवसागर से तारता है ये एक मात्र मंत्र

Vishnu Gayatri

आज हम बात कर रहे है विष्णु गायत्री मंत्र का जाप क्यों करना चाहिए और इसके क्या लाभ हमारे जीवन में होने चाहिए, जैसा की हम जानते है की विष्णु भगवन के मंत्र विष्णु संप्रदाय से ही चले आ रहे है जो लोग विष्णु सम्प्रदया में होते व

Vishnu Gayatri

आज हम बात कर रहे है विष्णु गायत्री मंत्र का जाप क्यों करना चाहिए और इसके क्या लाभ हमारे जीवन में होने चाहिए, जैसा की हम जानते है की विष्णु भगवन के मंत्र विष्णु संप्रदाय से ही चले आ रहे है जो लोग विष्णु सम्प्रदया में होते वो सब इन मंत्रो का जाप करते है।

vishnu maha mantra

वो गुरु परम्परगत ही चल रहे होते है । अगर अपने दीक्षा नहीं ग्रहण की है तो आप अपने घर में विष्णु गायत्री मंत्र का जाप कर सकते है। वर्तमान समय में चतुर्मास हो या एकादशी हो या पूर्णिमा हो या अमावश्या हो उस दिन विशेष रूप से बृहस्पतिवर ही हो। उस दिन में विशेष रूप से भगवन विष्णु की ही पूजा की जाती है और उसका फल भी हमे जल्द से जल्द प्राप्त होता है।

shree vishnu mantra

ऐसे आपको भगवन विष्णु के गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। हिन्दू धर्म त्यौहार का धर्म है बिना तोयहर के दिन बिना व्यक्ति अगर दुःख में है तो वह निराश हो जाता है इसलिए आपका हिन्दू धर्म में आपका जन्म हुआ है हमारे जो धार्मिक त्यौहार होते है उनको मानना चाहिए। विष्णु भगवन से सम्बन्ध्ति ये मंत्र आज आपको बताने जा रहे है अगर आपके जीवन में कोई समस्या है किसी भी कार्य को करने में हिचकिचाते है या घर में आपके कलेश बना रहता है या नकारात्मक ऊर्जा सदैव आपके घर में बनी रहती है तो अनंत में हम सब भगवन का ही गेट खटखटे है।

vishnu mantra 108

जबकि हमे सबसे पहले भगवन के पास जाना चाहिए। हम पहले खुद के हाथ पैर मार लेते है। उसके बाद ही हम भगवन के पास जाते है केवल हम ये करते है। हम शारीरिक रूप से हम मंदिर जाते है। उनसे केवल याचना करके वापस आ जाते है। ऐसे मैभगवना भी हमरी कैसे सुनेगे जब तक अंतरात्मा भगवन से नहीं जुड़ेगी। ऐसे आपकी बात परमात्मा सुन पाएंगे ऐसे मै विष्णु गायत्री मंत्र उत्तम मणि गई है क्योकि गायत्री माता के 24 गायत्री मंत्रो में एक विष्णु भगवन भी आते है। जो 24 देवता गायत्री के मने गए है उसमे विष्णु जी का विशेष महत्व बताय गया है।

vishnu gayatri mantra benefits

अगर आप विष्णु गायत्री का जाप कर रहे है तो वो आपको सात्विक बनाएगी , नकारात्मक ऊर्ज को दूर आपसे रखेगी, सुख शांति समृद्धि धन भी आपके जीवन में लाएगी। जहा विष्णु भगवन वाश करते है। वही लष्मी जी वाश करती है। विष्णु गायत्री मंत्र क्या है ""ॐ नमो नारायण विद्महे, ॐ नारायण विद्महे, वासुदेवाये धीमहि तन्नो विष्णु परचो दयात |""

gayatri mantra

जिस प्रकार से गायत्री मंत्र होता है उसी प्रकार से विष्णु गायत्री मन्त्र है उसका भी उतना ही महत्व है।इस मंत्र का जाप करे आपको विशेष लाभ होगा।