Mesh rashifal 2019 - Aries Horoscope कैसा रहेगा साल 2019 मेष राशि के लिए

ARIES Horoscope 2019- Mesh Rashi 2019 


नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे इस चैनल में आपका । दोस्तों कुंडली पर विचार अवश्य में करना चाहिए । और ऐसे में आ रहा है 2019 । इस वर्ष कौन सी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा । ग्रहों का उसके विषय में आज आपसे चर्चा

ARIES Horoscope 2019- Mesh Rashi 2019 


नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे इस चैनल में आपका । दोस्तों कुंडली पर विचार अवश्य में करना चाहिए । और ऐसे में आ रहा है 2019 । इस वर्ष कौन सी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा । ग्रहों का उसके विषय में आज आपसे चर्चा में करूंगा । तो आइए जानते हैं ARIES Horoscope - mesh rashi वालों का 2019 आने वाला नववर्ष किस प्रकार से गुजरने वाला है।

Mesh Rashi 2019

ARIES Horoscope का स्वामी मंगल । आप सभी इस बात से अवगत है | ARIES Horoscope का स्वामी मंगल होता है। मंगल अर्थात हनुमान जी महाराज । ऐसे व्यक्तियों को हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए। सर्वप्रथम मै यही बात बताना चाहूंगा । आपको की हनुमान जी महाराज की अवश्य से पूजा करें ।

ईस्ट माने उनको ,अगर आप की किसी और में भी प्रीति है । किसी भगवान के किसी भी रूप में प्रीति है । लेकिन हनुमान जी महाराज को आवश्यक की पूजा करें । मंगलवार के दिन कम से कम व्रत करने का अवश्य संकल्प लें ।

Aries Career Horoscope 2019

सर्वप्रथम प्रथम के 6 महीने अगर हम कार्यक्षेत्र के अनुसार अगर हम देखे। मेष राशि वालों के लिए पिछले वर्ष के अनुसार इस बार उनको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी । जितना वह कार्य अपना करेंगे उसके अनुसार उनको साल में वृद्धि ही प्राप्त होगी । और व्यापार अगर बढ़ाना चाहते हैं । यह साल के में प्रथम चरण की बात कर रहा हूं।

साल के प्रथम 6 महीने ARIES Horoscope - mesh rashifal वाले जातकों के लिए बहुत ही उत्तम समय रहेगा । हनुमान जी महाराज की कृपा उन पर बनी रहेगी ।और व्यापार में वृद्धि हो सकती है ।नौकरी में उन्नति उनको प्राप्त हो सकती है ।पदोन्नति उनकी हो सकती है ।या अगर कोई नवीन कार्य व करना चाहते हैं ।या निवेश इत्यादि करना चाहते ,तो वह भी वह प्राप्त कर पाएंगे ।

Aries Horoscope Health 2019

अब स्वास्थ्य संबंधित किस प्रकार से रहेगा उनका 2019 । आने वाला नववर्ष स्वस्थ सम्बन्धी समस्याएं प्रथम चरण में उनको उठानी पड़ सकती है । जहां नौकरी पेशे की बात हुई । अपना कार्य वो करेंगे । लेकिन स्वास्थ्य संबंधित उनको अपना ध्यान इस समय रखना चाहिए जो हृदय से संबंधित रोग वाले व्यक्ति हैं ।

उनको इस समय पर अगर थोड़ा भी उनको लगता है कि स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है। तो वह जल्द से जल्द डॉक्टर की सलाह अवश्य ले ले । वैद्य की सलाह ले ,डॉक्टर की सलाह ले। कोई भी लापरवाही वह इस समय ना बरतें । अवश्य डॉक्टर की सलाह ले ।तो आने वाला समय रहेगा वह उत्तम जाएगा ।

Aries Horoscope for Woman

साल के अंत में कुछ खुशखबरी उनको प्राप्त हो सकती है ।जैसे जिनके घर में संतान उत्पन्न नहीं हो रही थी उनको संतान की प्राप्ति भी हो सकती है। अथवा लंबे समय से बीमार चल रहे थे इस समय पर उनको जो साल का दूसरा चरण होगा । उसमें निजात उनको प्राप्त हो सकती है। सारे स्वास्थ्य संबंधित उनके जीवन संबंधित अर्थात पारिवारिक संबंधित कैसा होगा यह आने वाला नववर्ष 2019 ।

परिवार में शुरुआती चरण में थोड़ी सी समस्या उनको झेलनी पड़ सकती है ।क्योंकि कार्य में वह जब ध्यान देंगे तो । अपने परिवार के ऊपर भी उनको पूर्ण ध्यान देना चाहिए ।कहीं कार्य में ही वह फस के न रह जाए । इसलिए यह आग्रह करूंगा कि अपने घर वालों को भी वह समय दे । मनमुटाव हो सकता है कुछ प्रथम चरण में इसलिए इस बात का ध्यान अवश्य रखें ।

Aries Personality Female

जो महिलाएं कार्यरत है जो कार्य करती हैं उनके लिए मेष राशि वाले जातक हैं तो उनके लिए किसका विशेष रुप से ध्यान रखें । कि वह मंगलवार को पूजा अवश्य करें ।अपने पति की लंबी आयु के लिए और जो जो अविवाहित लड़कियां हैं ।वह भी मंगल संबंधित उपाय अवश्य करती रहे । इससे उनको यह लाभ मिलेगा । जिनका विवाह नहीं हो रहा है।उनका विवाह जल्द से जल्द होगा ।

जिनको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है। उनको संताने भी अवश्य को प्राप्त हो सकती है। और जो अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत करेंगी ।तो निश्चित तौर पर पति की लंबी आयु होगी ।और धनसंपदा में वृद्धि भी उनको मिलेगी ।

Aries Horoscope 2019

तो तात्पर्य इस प्रकार है कि मेष राशि वाले जातकों का आने वाला नव वर्ष 2019 हर स्थिति में मध्यम ताकि और रहेगा और अगर वह थोड़ी सी और मेहनत क्र ले । क्षमता के ऊपर रहकर अगर थोड़ी सी मेहनत करें तो जो प्राप्त करना चाहते हैं ।वह उनको अवश्य प्राप्त होगा । पुनः आपके समक्ष वृषभ राशि वाले जातकों का नववर्ष किस प्रकार पर रहेगा ।

 

Taurus Horoscope 2019 - vrishabha rashi 2019 कैसा रहेगा साल 2019 वृषभ राशि के लिए

Taurus Horoscope 2019- वृषभ राशि 2019

नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में , आपका दोस्तों 2019 नववर्ष आने वाला है ।और ऐसे में मेष राशि का फल मैं आपके समक्ष रख चुका हूं। अब उसी के अनुसार दूसरी Taurus Horoscope  के विषय में मैं आपको बताऊंग

Taurus Horoscope 2019- वृषभ राशि 2019

नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में , आपका दोस्तों 2019 नववर्ष आने वाला है ।और ऐसे में मेष राशि का फल मैं आपके समक्ष रख चुका हूं। अब उसी के अनुसार दूसरी Taurus Horoscope  के विषय में मैं आपको बताऊंगा । कि आने वाला 2019 वृषभ राशि वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा ।

Taurus Horoscope 2019 for Career

तो सबसे पहले बात करते हैं कार्य संबंधी -इस समय पर Taurus Horoscope वाले जातकों के लिए बहुत ही अच्छी ओपोर्चुनिटी लेकर आया है। यह नववर्ष में अगर वह कोई भी नवीन कार्य करना चाहते हैं ।

नई जॉब सर्च कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर उनको साल के प्रथम चरण में ही इसका अच्छा लाभ देखने को मिलेगा । अगर किसी की जॉब नहीं है तो इस समय पर उसकी जॉब अवश्य लगेगी ।

Taurus 2019 Prediction

साल का प्रथम चरण उनके लिए बहुत ही लाभकारी है। अगर कोई बिजनेस इत्यादि भी करता है। तो वह निवेश करना चाहता है। तो निश्चित करना चाहिए, निवेश के कारण उसके आगे आने वाली जो भी स्थिति है बिजनेस कि वह उसमें उन्नति ही प्राप्त करेगा ।

और साथ ही जो अपनी पदोन्नति के लिए सोच रहे हैं ।जॉब में रहते हुए उनकी पदोन्नति होने का भी चांस यहां पर बन रहा है है अर्थात 2019 Taurus Horoscope वाले जातकों के लिए कार्य क्षेत्र के अनुसार बहुत ही लाभकारी रहने वाला है ।जिसके कारण बहुत ही प्रसन्नता उनके जीवन में बनी रहेगी ।

Taurus Horoscope 2019 for Health

बात करते हैं स्वास्थ्य संबंधी अगर हम देखें तो थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है अर्थात अपने शरीर पर आपको विशेष रुप से ध्यान देना पड़ेगा । क्योंकि कोई भी छोटी से छोटी अगर बीमारी आपको लगती है इस समय पर साल के चरण तो आप इस बात का ध्यान रखें । की डॉक्टर की सलाह अवश्य ले ले ।

अगर नॉर्मल खांसी जुखाम भी आपको हो रहा है तो नजरअंदाज ना करें । उसकी दवाई अवश्य ले । अवश्य किसी वैद्य या डॉक्टर से सलाह अवश्य ले । क्युकी अभी आप इसको नजरअंदाज करेंगे । तो आगे जाकर यह आपको समस्या में डाल सकता है। इसलिए कोई भी अगर परेशानी शारीरिक तौर पर आपको है । तो उसके लिए अवश्य परामर्श जरूर ले ।

Taurus Horoscope 2019 in Hindi

जो बुजुर्ग व्यक्ति है वह एक बात का ध्यान रखें जैसे ठंडी कोई चीजें होती हैं ।उनका सेवन उनको नहीं करना है जो डायबिटीज के मरीज है उनके लिए भी एक विशेष बात कि वह शीतल अर्थात ठंडी चीजों से थोड़ा सा दूर समय रहे ।तो उससे आप को स्वास्थ्य से सम्बन्धी कोई भी परेशानी है उससे आपको थोड़ा सा रिलैक्स फील होगा ।

इसलिए स्वास्थ्य संबंधी अगर हम बात करें | Taurus Horoscope वाले जातकों को आने वाले नव वर्ष में थोड़ा सा स्वास्थ संबंधी अपने ऊपर ध्यान देने की जरूरत है|

Taurus Horoscope 2019 for Personal Life

पारिवारिक और पर्सनल लाइफ से रिलेटेड यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छी अच्छी उपलब्धियां लेकर आ रहा है आपको उपलब्धियों का फायदा उठाना है ।लाभ आपको उठाना है जैसे की अगर हम बात करें पारिवारिक माहौल की तो कार्य तो आपका अच्छा चल ही रहा है

वही परिवार का माहौल भी आपका बहुत ही अच्छा बना रहेगा ।प्रसन्नता रहेगी घर परिवार में ,जहां क्लेश इत्यादि होते थे इस समय पर आप ही कारण वह क्लेश समाप्त होंगे ।और साथ ही साथ घर परिवार में सुख संपन्नता का माहौल बनेगा । आपको एक चीज का ध्यान रखना है। अपने परिवार को भी आप समय जरूर दें ।

Taurus Horoscope 2019 for Family

कार्य क्षेत्र में तो आप समय पूरा अपना देंगे ही ।लेकिन अपने परिवार के सभी लोगों को आप थोड़ा थोड़ा समय अवश्य निकाल कर दे । उससे जो परिवार का माहौल होगा वह निश्चित ही आप सुखद और अच्छा आप फील करेंगे । बहुत सारी खुशियां आपको देखने को मिलेगी ।अपने घर परिवार में कोई नया शुभ कार्य होने की सम्भावना भी है|

Taurus Horoscope 2019 Love

साल के प्रथम चरण में आपको कोई शुभ कार्य करने का मौका भी मिलेगा । और अवश्य उसको करें । घर का माहौल बहुत ही अच्छा बना रहेगा और जो प्रेम संबंधी अर्थात जो प्रेमी प्रेमिका है।

उनके लिए भी एक विशेष बात है कि वह इस समय पर अगर किसी को परपोज़ करना चाहते हैं या शादी के लिए किसी को पूछना चाहते हैं तो वह मार्च तक वह जल्द से जल्द पूछ ले । मार्च जो महीना है 2019 । उससे पहले ही वह पूछ ले । तो निश्चित तौर पर शुक्र का प्रभाव रहेगा । तो उसका प्रेम निश्चित तौर पर पूर्ण होगा ।

Gemini horoscope - Mithun rashi 2019 कैसा रहेगा साल 2019 मिथुन राशि के लिए

Mithun Rashifal 2019 |Gemini Horoscope 2019

नमस्कार मित्रों हार्दिक अभिनंदन हमरे चानेल में आपका । दोस्तों प्रतिदिन कुछ ना कुछ आपके समक्ष कुंडली से संबंधित हो या ग्रह इत्यादि से संबंधित हो या फलादेश से संबंधित हो ।

कौन सी राशि का क्या फलादेश नववर्ष

Mithun Rashifal 2019 |Gemini Horoscope 2019

नमस्कार मित्रों हार्दिक अभिनंदन हमरे चानेल में आपका । दोस्तों प्रतिदिन कुछ ना कुछ आपके समक्ष कुंडली से संबंधित हो या ग्रह इत्यादि से संबंधित हो या फलादेश से संबंधित हो ।

कौन सी राशि का क्या फलादेश नववर्ष के समय पर रहेगा । उसके विषय में रोज चर्चा की जाती है तो वृषभ राशि तक आपको बता दिया था अब मैं Mithun Rashifal के बारे में आपको बताऊंगा । की आप Gemini Horoscope के जातको का आने वाला नव वर्ष 2019 कैसा जानेवाला है।

Mithun Rashifal 2019 for Career

सबसे पहले बात करेंगे करियर संबंधित तो 2019 में Gemini Horoscope के जातको को संघर्ष करने की जरूरत है। पीछे जो गलतियां उन्होंने की है उसके सामान उसके संदर्भ में उनको सोचना चाहिए । विचार करना चाहिए । और जल्द से जल्द अपने कार्य में और पैनापन लाना चाहिए अर्थात और उनको मेहनत करनी चाहिए। बारीकी से उनको सोचना चाहिए । कोई भी कार्य करते हुए ।

आगे आने वाला साल उनके लिए अच्छे-अच्छे अपॉर्चुनिटी लेकर आएगी । और बहुत अच्छी एक सोच और कार्य उनको मिलेंगे । अर्थात साल के 6 महीने पहले चरण जो होगा Mithun Rashifal in hindi वालों के लिए कार्य से संबंधित अगर मेहनत करते हैं तो निश्चित तौर पर जो चाहिए । उनको प्राप्त कर पाएंगे ।

Mithun Rashifal 2019 for Business

दूसरी बात जो कार्यरत हैं जो व्यापार इत्यादि कर रहे हैं उनके लिए विशेष यह है निवेश करना चाहते हैं। तो वह निवेश भी कर सकते हैं। साल के शुरुआती दौर में वह अगर निवेश कही करना चाहते है तो व्ह इस समय में कर पाएंगे । धन की अच्छी स्थिति उनके बनी रहेगी । तो जिनकी जॉब नहीं लग पा रही है जून से पहले ऐसा समय उनके जीवन रहेगा ।

Mithun Rashifal 2019 2019 for job

साल के पहले चरण में कि उनकी जॉब लग जायगी है जिस क्षेत्र में वह चाहते हैं। उसी क्षेत्र में प्रयास करते रहे । तो निश्चित तौर पर इस बार उनकी जॉब लग जाएगी । बहुत समय से जो परेशान है और वही जो जॉब में कार्यरत हैं उनकी पदोन्नति होने की संभावना है। पद्मावती उनके निचले स्तर पर कोई व्यक्ति आ सकता है और वह पूरी तरीके से सहयोग आपको देगा ।

और जो आपके ऑफिसर है अर्थात आपसे जो पद में मुझे बड़े हैं वह भी आपकी मदद करेंगे । अगर आप अपना कार्य समय पर करें और सिस्टम से आप उनके साथ रहे । उनके साथ चले तो निश्चित तौर पर आप ऊंचाई को छू पाएंगे । जिस उचाई कि आपको चाहा है तो तात्पर्य है कि करिए संबंधित अच्छा समय रहने वाला है। मिथुन राशि वाले जातकों का ।

Gemini Horoscope 2019 for Health

अब उनके स्वस्थ से सम्बब्धित बात कर लेते हैं इस समय पर स्वास्थ्य से संबंधित कोई ऐसी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। जिसके कारण कार्य में बाधा उत्पन्न होगी । इसलिए डॉक्टर की सलाह अवश्य ले । वैद की सलाह अवश्य लें ।अगर थोड़ी भी उनकी तबीयत खराब होती है तो उसमें उनको अवश्य उनको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

साल के प्रथम चरण की बात यह मैंने कहीं , जब अंतिम समय चल रहा होगा । यनि साल का दूसरा चरण चल रहा होगा । तो उस समय पर उनके स्वास्थ्य में जो गिरावट आई थी वह अच्छी स्थिति में चली जाएगी । उस बीमारी से उनको छुटकारा मिलेगा । और बहुत अच्छा उनका स्वास्थ्य रहेगा । जिससे सभी कार्य वह कर पाएंगे ।

Mithun Horoscope 2019

और विशेष या है कि जो बुजुर्ग हैं इस समय पर उनको प्रथम चरण में साल के प्रथम चरण में उनको इस बा ध्यान रखना है। कि अगर वह किसी बीमारी में ग्रसित हैं। तो अपना पूर्ण इलाज करा ले । क्यों की संभावना हो सकती है कि ज्यादा उसमें उनको दिक्कत हो होती भी नजर आएगी । इसलिए उसका अवश्य इलाज करा ले ।तो यह स्वास्थ्य की बात हो गई ।

Gemini Horoscope 2019 for Family

अब संबंधी अर्थात पारिवारिक सुख यहां पर देखा जाए Mithun Rashifal के नव वर्ष में किस प्रकार से पारिवारिक माहौल रहेगा तो बहुत ही अच्छा इस समय माहौल रहने वाला है आपके कार्य की सभी सराहना करेंगे । और घर का माहौल एकदम खुशहाल रहेगा । आप जो घरवालों के लिए नहीं कर पा रहे थे इस समय पर आप वह कर पाएंगे । और उससे आपके घर वाले आपसे बहुत प्रसन्न रहेंगे और आप गर्व करेंगे ।पारिवारिक माहौल में सुख शांति रहेगी । मानसिक तनाव नहीं रहेगा ।जो गृह क्लेश होते थे वह क्लेश समाप्त हो जाएंगे ।

Mithun Rashi 2019 Bhavishya

और किसी शुभ कार्य की होने की आशंका भी प्रथम चरण में है इसका विशेष रुप से ध्यान रखें पूरा समय देने की आपने परिवार को पूरा समय देने को कोशिश करे साल के अंत में. स्तिथि वैसी ही रहेगी ।

आप प्रसन्न रहेगी । तो ये 2019 वर्ष जाने वाला है । मिथुन राशि वाले जातको का । अगर कही पर आपको कोई समस्या आती है तो आपको भगवान् श्री गणेश की पूजा अवश्य करनी चाहिए । बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाये ।

Mithun Rashi 2019 kaisa rahega

अथवा हरी दाल दान करे किसी गरीब को । अगर कोई किन्नर आपको दिखे तो उसको हरी दाल और हरी चुडिया दान करे । हर बुधवार को भगवान् श्री गणेश को दूर्वा अवश्य चढ़ाये । और मोदक का प्रसाद चढ़ाये तो बुध ग्रह आपका शांत होगा । Mithun rashi के swami बुध है तो ये था मिथुन राशि का फलादेश । उनका यह साल कैसा रहने वाला है ।

Cancer horoscope 2019 - Kark rashifal कैसा रहेगा साल 2019 कर्क राशि के लिए

kark rashi 2019 predictions- cancer horoscope 2019

नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में आपका । दोस्तों 2019 नववर्ष का आगमन होने वाला है ऐसे में kark rashi वाले जातकों का यह नववर्ष किस प्रकार से रहेगा । इसके विषय में आज मैं आपको बताऊंगा ।

kark rashi 2019 for career

kark rashi 2019 predictions- cancer horoscope 2019

नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में आपका । दोस्तों 2019 नववर्ष का आगमन होने वाला है ऐसे में kark rashi वाले जातकों का यह नववर्ष किस प्रकार से रहेगा । इसके विषय में आज मैं आपको बताऊंगा ।

kark rashi 2019 for career

तो अगर हम करियर संबंधित अगर उनके विषय में बात करें करियर संबंधित बहुत ही अच्छा समय उनका रहने वाला है। उनके जॉब में वृद्धि उनको मिलने वाली है। पदोन्नति उनको मिलने वाली है। और साल की शुरुआत में ही कुछ ऐसा शुभ संकेत उनको मिलेगा अपने कार्य क्षेत्र में जिसके कारण उनका मन तो प्रसन्न रहेगा । साथ ही साथ उनके सहकर्मी भी उनकी प्रशंसा करेंगे । और पदोन्नति हो पाएगी ।

kark rashi 2019 for job

इस समय पर kark rashi in hindi वाले व्यक्ति जो भी जॉब सर्च कर रहे हैं स्त्री हो या पुरुष उनको चिंता नहीं करनी है। इस बार उनके जीवन में जो भी कष्ट चल रहे थे जॉब से संबंधित वो इस बार बात दूर होंगे । प्रथम चरण में ही उनको उनका फल अर्थात जो जॉब का इंतजार कर रहे थे वह जॉब उनको अवश्य मिलेगी । और उन्नति तक उसको ले जाएगी ।

kark rashi 2019 for Business

साथ ही साथ जो व्यवसाय अर्थात जो बिजनेस इत्यादि कर रहे हैं उनके लिए भी समय बहुत ही लाभदायक है साल के प्रथम चरण में उनको शुभ संकेत अपने कार्यक्षेत्र में मिलने लगेंगे । बिजनेस में उनको अच्छी वृद्धि प्राप्त होगी|

और साथ ही साथ अगर निवेश करना चाहते हैं तो अवश्य इस इस समय पर निवेश कर पाएंगे और जो स्थिति आगे बनने ऐसी बनने वाली है की आपको उसका अनुभव होने लगेगा । कि अब मैं स्थिर हो चुका हूं मेरी स्थिरता मुझे प्रदान हो गई है। और अच्छा फल मेरे जीवन में चल रहा है। तो तात्पर्य यही है कि कैरियर संबंधी अगर हम देखें तो kark rashi 2019 वाले जातकों का 2019 नव वर्ष बहुत ही अच्छा रहने वाला है|

kark rashi 2019 for Health

वहीं अगर स्वास्थ्य की हम बात करें तो स्वास्थ्य संबंधी अगर कोई परेशानी पीछे चल रही थी तो वह उसका भी निवारण संभव हो जाएगा ।जो लोग किसी परेशानी से अथवा किसी बीमारी से जूझ रहे थे उन व्यक्तियों के लिए यह साल कुछ नया लेकर आने वाला है उनके स्वास्थ्य में जो गिरावट होती थी उसमें बढ़ोतरी होगी । उनका स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा हो जाएगा ।

kark rashi 2019 for Child

और इसमें जो नवजात शिशु है और बुजुर्ग व्यक्ति हैं उनके लिए विशेष रूप से कि उनका समय अगर होता है कि नवजात की तबीयत जल्दी जल्दी खराब हो जाती है तो इस समय पर का कर्क राशि अगर उनकी है तो निश्चित तौर पर उनको इस बात की चिंता नहीं होगी ।

उनके मां बाप को इस बात की चिंता नहीं होगी। की नवजात शिशु की तबीयत खराब हो रही है अगर कहीं ऐसा होता भी है तो वह मात्र केवल डॉक्टर की सलाह तो आपको ले । लेकिन वह केवल ग्रह का प्रभाव हो सकता है | उस समय पर लेकिन स्वास्थ्य संबंधी अगर हम देखे तो बहुत ही अच्छा समय समय पर kark rashi वालों का रहने वाला है

kark rashi 2019 for Family

और वहीं अगर पारिवारिक दृष्टिकोण से हम देखें तो परिवार में सुख संपन्नता बनी रहेगी शुभ कार्य करने को इस बार मिलेगा |शादी विवाह इत्यादि का कोई संयोग आपके घर में बनेगा इस समय पर अगर किसी का विवाह करवाना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर आप इस समय पर उसका विवाह भी करवा पाएंगे

Kark Rashi 2019 for Marriage Life

और साथ ही साथ घर परिवार का माहौल सुख संपन्न रहेगा समृद्धि प्राप्त समय इस समय आपको अपनी पत्नी से लाभ प्राप्त हों सकता है इस समय kark rashi वालों को पत्नी संबंधित कुछ लाभ हो सकता है जिनका विवाह हो गया है उनकी जो वैवाहिक जीवन में है वह अगर कला क्लेश से जूझ रहा था तो उसमें भी शांति का माहौल आएगा | सुख समृद्धि का माहौल आ जाएगा |

kark rashi 2019 for Love

और वही अगर कोई प्रेम संबंध से परेशान था तो उसके लिए भी बहुत ही अच्छा शुभ समय उसके प्रेम संबंध में सुधार होगा |और अगर विवाह करना चाहता है अपने प्रेम साथी से तो निश्चित तौर पर वह विवाह भी कर पाएगा |इसलिए नव वर्ष का स्वागत करें |और अपने जीवन को सुख समृद्धि बनाए |

kark rashi 2019 kaisa rahega?

एक बात का विशेष रूप से ध्यान रखें जिनको कुप्रभाव प्राप्त हो रहा है वह चंद्रमा की उपासना करें रात्रि के चंद्रमा को अर्ध दे  दूध का | निश्चित तौर पर आपको जीवन में सफलता ही सफलता प्राप्त होगी इस समय कोई भी कष्ट  आपके जीवन में नहीं आएगा |

Virgo horoscope - Kanya Rashi 2019 Prediction कैसा रहेगा साल 2019 कन्या राशि के लिए

Kanya Rashi 2019 Prediction -virgo horoscope 2019


नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में आपका । दोस्तों प्रतिदिन आपके समक्ष 2019 राशिफल मै लेकर आता हूं पिछली वीडियो में मैंने सिंह राशि का भविष्यफल आपको बताया था कि आने वाला 2019 नववर्ष किस प्रकार से

Kanya Rashi 2019 Prediction -virgo horoscope 2019


नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में आपका । दोस्तों प्रतिदिन आपके समक्ष 2019 राशिफल मै लेकर आता हूं पिछली वीडियो में मैंने सिंह राशि का भविष्यफल आपको बताया था कि आने वाला 2019 नववर्ष किस प्रकार से रहेगा ।

वैसे ही अब बात करेंगे आज kanya rashi का 2019 नववर्ष किस प्रकार से रहने वाला है? क्या घटित होने वाला है?

Kanya Rashi 2019 kaisa Rehega?

उनके आने वाले जीवन पर अगर हम कैरियर संबंधी देखे । तो इस समय पर शुक्र का प्रभाव प्रबल है । कन्या राशि पर तो ऐशवैर्य इस बार प्राप्त हो सकता है। कैरियर संबंधी अगर जातक जॉब में है। तो विशेष रूप से उसको लाभ मिलेगा जॉब में पदोन्नति के योग उसके बनेंगे ।

Kanya Rashi 2019 for Business

अगर बिजनेस में वह है तो निश्चित तौर पर बिजनेस में वृद्धि होगी समय पर । साल का प्रथम चरण जो होगा वह बहुत ही उत्तम रहने वाला है। वही साल के द्वितीय चरण में कैरियर संबंधी अगर हम देखें तो थोड़ी सी मेहनत और करने की आवश्यकता है।

आपको और अच्छे स्तर पर जाने के लिए क्योंकि आप बहुत अच्छा चल रहे हैं। उस समय तक आप ऐसी स्थिति में हो जाएंगे । कि आगे आने वाला समय अगर कहीं उसमें कोई प्रॉब्लम भी आती है तो वह भी आप बड़ी आसानी से उसका सामना कर पाएंगे।

Kanya Rashi 2019 for career

Kanya Rashi  in hindi  कैरियर संबंधी अगर हम देखें बहुत ही उत्तम यह नव वर्ष आपके लिए होने वाला है और जो जॉब सर्च कर रहे हैं। उनके लिए एक खुशखबरी है कि साल के प्रथम चरण में अर्थात अप्रैल से पहले ही उनकी जॉब अवश्य लग जाएगी ।

क्योंकि सर्वप्रथम अगर हम देखे तो शनि की ढैया भी इन पर चल रही है। लेकिन अभी प्रथम चरण है तो इसलिए ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा । शनिदेव का और शुक्र का विशेष प्रभाव रहेगा । इसलिए कैरियर संबंधी बहुत से लाभ देखने को उनको मिलेंगे । अगर निवेश करना चाहते हैं तो निवेश भी कर सकते हैं

Kanya Rashi 2019 for Health

अब बात करते हैं स्वास्थ संबंधी kanya rashi के विषय में आने वाले 2019 में कैसा स्वास्थ्य उनका रहेगा । तो स्वास्थ्य अगर बात करें तो बहुत उत्तम स्वास्थ्य का रहने वाला है बहुत ही अच्छा समय है। उनके लिए कोई बीमारी से जूझ रहे थे आप 2018 में तो इस वर्ष में उसका निजात 2019 मार्च से पहले आपको स्पष्ट रूप से दिखाई देगा । वह बीमारी जो है आपको परेशान कर रही थी उसका जल्द से जल्द निवारण हो जाएगा ।

और आप एकदम स्वस्थ और ऊर्जावान अपने को महसूस करेंगे । साल में ऐसा प्रथम चरण आप का रहने वाला है । कि उस समय पर ऊर्जावान आप रहेंगे । स्वास्थ्य संबंधी कोई भी परेशानी आपको नहीं । अगर हल्का स्वास्थ्य आपका बिगडरता भी है तो वह केवल गर्म चीजों से थोड़ा सा परहेज करें ।

जिन व्यक्ति डायबिटीज , बीपी लो के शिकार हैं ।वह केवल गर्म चीज से थोड़ा सा परहेज करें । दवाई अवश्य ले ।लेकिन अगर कोई तामसिक पदार्थ आप ले रहे हैं ।तो उसका सेवन ना करें।

kanya rashi 2019 hindi

वही जो बुजुर्ग हैं वह भी अपने आप को इस समय पर ऊर्जावान पाएंगे । यह नववर्ष उनके लिए ऊर्जा लेकर आएगा । तो अगर हम बात करें स्वास्थ संबंधी भी तो बहुत ही अच्छा समय कन्या राशि के लिए 2019 लेकर आ रहा है।

kanya rashi 2019 for family

अब बात करते हैं पारिवारिक और पर्सनल । तो कन्या राशि के विषय में स्पष्ट रूप से मैं बता दूं ।इस समय पर परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहेगा उनके लिए । क्योंकि शुक्र का प्रभाव मैंने बताया । तो अवश्य मां भगवती की कृपा है। इस बार रहेगी ।

kanya rashi 2019 for marriage

कोई भी शुभ कार्य अगर घर में आप करना चाहते हैं तो इस समय पर कर पाएंगे । जून के महीने पहले ही आपके घर में कोई शुभ कार्य होने वाला है ।और उसमें बढ़-चढ़कर आप सम्मिलित होंगे ।और अपने परिवार को पूरा का पूरा समय दे पाएंगे । कार्यक्षेत्र में थोड़ा व्यस्तता आपको हो सकती है लेकिन वहां से भी आप समय निकाल कर अपने घर वालों को अवश्य समय देंगे ।

kanya rashi 2019 for personal Life

इसका यही तात्पर्य है कि बहुत ही अच्छा समय उनका आने वाला है और घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी । धन इस समय पर आने के योग हैं घर परिवार का माहौल बहुत ही अच्छा रहेगा । इस वजह से अगर कहीं घूमने का आप प्लान बना रहे हैं तो इस वर्ष आप बाहर भी जा सकते हैं

अगर अपनी फैमिली के साथ कहीं टूर पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो बहुत ही अच्छा वह रहेगा आपके लिए । और घर परिवार के सदस्यों के लिए भी यह बहुत ही उत्तम रहेगा ।तो कहने का यही मतलब है की बहुत ही अच्छा 2019 kanya rashi वालो के लिए रहेगा ।

grah dosh nivaran upay-जानिए कैसे करे गृह दोष ख़तम

grah dosh

आज मे आपको बाटूंगा सिर्फ और सिर्फ 5 उपाय बताऊंगा जिनसे आप अपने दोष ख़तम कर सकते है । आप जानते है जन्म कुंडली मे 9 गृह होते है।सूर्य ,चन्द्रमा ,मंगल,बुध ,बृहस्पति ,शुक्र ,शनि ,राहु और केतु । इसके अलावा 12 राशियाँ होती है ।
Arise - एरीस

grah dosh

आज मे आपको बाटूंगा सिर्फ और सिर्फ 5 उपाय बताऊंगा जिनसे आप अपने दोष ख़तम कर सकते है । आप जानते है जन्म कुंडली मे 9 गृह होते है।सूर्य ,चन्द्रमा ,मंगल,बुध ,बृहस्पति ,शुक्र ,शनि ,राहु और केतु । इसके अलावा 12 राशियाँ होती है ।
Arise - एरीस - मेष
Taurus - टोरस - व्रषभ
Gemini - जैमिनी - मिथुन
Cancer - कैंसर - कर्क
Leo- लिओ - सिंह
Virgo - वर्गो- कन्या
Libra - लिब्रा - तुला
Scorpio - स्कोर्पियो - वृश्चिक
Sagittarius - सजिटेरियस - धनु
Capricornus- कैप्रिकॉर्न - मकर
Aquarius - एक्वेरियस - कुम्भ
Pisces- पाइसेज- मीन

grah dosh nivaran upay

सभी ग्रहो के स्वामी ये नव गृह माने जाते है ।राहु और केतु को कोई स्थान नहीं दिया गया है । आज मे ऐसे आपको 5 उपाय बताऊंगा किसी भी दिन प्रारम्भ करते है। जीवन के सभी संकटे खतम होंगी । जीवन मे सुख व् सम्बृद्धि बनी रहती है ।रोग से छुटकारा मिलेगा।आपको स्वस्थ से बिलकुल अच्छे बने रहेंगे । सूर्य सारे ग्रहो के राजा माने गए है । यदि आ सूर्यदेव की आराधना करते है । कोई पूजा पाठ करते है ।इसका लाभ आपको अवस्य मिलेगा ।सवसे पहला उपाय क्या है ।योग स्नान करने के बाद भगवन सूर्य को अर्ग दे ।

Surya mantra

ॐ घृरि सूर्याय नमः
दूसरा उपाय क्या है ,आप प्रत्येक दिन तुलसी मे जल डाले।तुलसी की 11 परिक्रमा करे।

om namo bhagavate vasudevaya dhun

बोले ॐ नमः भगवते वासुदेवः नमः
इस से विष्णु के साथ साथ माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेंगी।

dosh nivaran upay

तीसरा उपाय क्या है ,किसी की जरुरत मंद को काले कम्बल का दान करे । इस से क्या होगा राहु और केतु के असर से आप दूर रहेंगे ।

Shiv puja

चौथा उपाय ,आपको शिवलिंग पर ताम्बे के लोटे से शिवलिंग पर जल चढ़ाये । शिव जी के साथ साथ सभी देवी देवता आप पर प्रसन्न रहेंगे। आप पर अपना आशीर्वाद बना कर के रखेंगे।

Shiv mantra for success

पांचवा उपाय ,मछली को आते की गोलिया खिलाये ,इस से आप बड़ी से बड़ी परेशानी से आप निजात पाए लेंगे । बड़ी से बड़ी परेशानी से आप मुक्त हो सकती है ।जीवन की सारी समस्याएं ख़त्म हो जाएगी। यकीन मानिये आपका जीवन चिंता मुक्त हो जायेगा ।जीवन मे दुःख और दर्द आपको नहीं देखना पड़ेगा ।