ganesh mahamantra-शाम को सुन इस मंत्र को होगी हर विपदा दूर

ganesh mantra


आज मे आपको बताऊंगा भगवान श्री गणेश से सम्बंधित । गणेश गायत्री मंत्र के विषय मे सबसे पहले हम बात करते है मंटा होता क्या है । मंत्र उसको कहा जाता है है । जिसके कारण एक सब्द शैली होती है । अगर आप उसका जाप करते है उसके अंदर से

ganesh mantra


आज मे आपको बताऊंगा भगवान श्री गणेश से सम्बंधित । गणेश गायत्री मंत्र के विषय मे सबसे पहले हम बात करते है मंटा होता क्या है । मंत्र उसको कहा जाता है है । जिसके कारण एक सब्द शैली होती है । अगर आप उसका जाप करते है उसके अंदर से निकली हुआ ऊर्जा आपके अंदर विधमान करती है । कोई भी आपको कस्ट है । कोई समस्या आपको आ रही है । इसीलिए अगर हम कोई भी मंत्र को जपते है । उसका प्रभाव शरीर के साथ साथ आत्मा मे होता है। अगर मन आपका सुध चित्त आपका निर्माण है तो अवस्य प्रभाव पड़ेगा। जैसा की हम जानते है की भगवन श्री गणेश की सबसे पहले पूजा की जाती है । पूजा किसलिए की जाती है । यह भी हम आपको आज बताएँगे।


ganesh pooja vidhi


भगवान श्री गणेश बुद्धि विधि व् सिद्धि के देवता है । अगर आपके जीवन काल मे कोई भी कार्य मे विग्न्य आए जाते है । अगर आपके काम बिगड़ जाते है । ऐसे मे हर व्यक्ति को अपने प्रेमी , संतान , पति ,माता ,अपने पिता के लिए हो । अपने कल्याण के लिए व् अपनों के लिए हमें भगवान श्री गणेश की उपासना करनी चाहिए मंत्र की बात कर रहे है । वेदो से निकले जो मंटा है ,अगर उनका छहरैं करे । हमारे जो विद्याएं थे उन्होंने बहुत सरे मंत्र समक्ष रखे । आज हम श्री गणेश गायत्री मंत्र को जाप करने से माँ भगवती के मंत्र से भगवन श्री गणेश आते है। विद्या प्रदान करते है । सही मार्ग दर्शन करते है । ऐसे मे सभी को भगवान श्री गणेशग का ध्यान करना चाहिए । गणेश गायत्री मंत्र की अगर बात करे तोह गायत्री मंत्र अपने आप मे ही ऊर्जावन है । 24 गायत्री मंत्र के अंतगर्त जो देवता आते है । उनका जीवन मे मिलने वाला प्रभाव जीवन मे जल्द से जल्द पड़ता है ।


ganesh gayatri mantra


गणेश गायत्री मंत्र इस प्रकार से है।
एकदंताय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।।
महाकर्णाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।।
गजाननाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।।
इसमें पुरवना रूप से गणेश जी को प्रणाम किया है । प्रणाम करके उनसे याचना करि है । हे गणेश महाराज हमें सद्बुध्दि प्रदान करे। श्री गणेश हमारी सहायता करे ।


ganesh pooja vidhi


आप सबसे पहले स्नान करके सूर्य अर्ग दे दे । सूर्य अर्ग इसीलिए दे देना चाहिए क्योकि आप जानते है जब हम सूर्य अर्ग देते है । सूर्य की ऊर्जा हमारे अंदर प्रवेश करती हैइस मंत्र को जपने के लिए ऊर्जा चाहिए । अगर आप आसान पर बैठने है। आप ज्यादा से ज्यादा समय तक जप नहीं पाएंगे। मंत्र मे अलग प्रभाव है। आपके शरीर मे उतनी ऊर्जा नहीं रहती है। आप सर्वप्रथम एक स्वच्छ आसन एक पूजा स्थान पर लेकर बैठिये। उसके बाद भगवान श्री गणेश के लिए दूप डीप सम्ग्रिगी ले ले। एक दुर्बा आता है उसे ले ले । उसका भोग लगाना है। हल्दी की माला ले ले । हल्दी की माला से रुद्राभिषेक कर ले। ।


ganesh dhyan mantra


। गजाननं भूतगणादि सेवितं, कपित्थ जम्बूफलसार भक्षितम् , उमासुतं शोक विनाशकारणं, नमामि विघ्नेश्वर पादपङ्कजम् ॥


ganesh pooja at home


इस प्रकार से भगवन श्री गणेश का ध्यान करेंगे। आंख बंद करके ध्यान करेंगे तत्पश्चात जल चदककर ध्यान करेंगे माला को तर्जनी उंगली से जाप नहीं करना है ।तर्जनी ऊँगली को आप छोड़ देंगे। मध्यमा उंगली से माला का जप करना है। आप अपने श्रदा के अनुसार माला का जाप करे । हर किसी को काम से काम 11 बार माला का प्रतिदिन जाप करना है। ऐसा विधान है हमारे शास्त्र मे । जितना ज्यादा आप इसको जपेंगे ,आपको उतना जल्दी देने लगेगा। दोस्तों ,अगर आपको इसका प्रभाव दे रहा है। सभी को इसके बारे मे बताये।

mantra for success-जीवन मे सफलता के लिए अपनाये ये मंत्र

mantra for success in career

आज हम बात करेंगे ,आज हर किसी को सक्सेस चाहिए । चाहे वो व्यापार हो ,जॉब हो ,पढ़ाई हो । हर किसी व्यक्ति को सक्सेस चाहिए । चाहे वो लोग हो,व्यापार हो,पढ़ाई हो ।हर किसी को आपने जीवन कल मे सक्सेस चाहिए । ऐसे मे क्या है ,वह मूल मंत

mantra for success in career

आज हम बात करेंगे ,आज हर किसी को सक्सेस चाहिए । चाहे वो व्यापार हो ,जॉब हो ,पढ़ाई हो । हर किसी व्यक्ति को सक्सेस चाहिए । चाहे वो लोग हो,व्यापार हो,पढ़ाई हो ।हर किसी को आपने जीवन कल मे सक्सेस चाहिए । ऐसे मे क्या है ,वह मूल मंत्र । सफलता अर्थ यह न लगाए । आपको मेहनत नहीं करनी है ,सिर्फ मंत्र पड़ना है । जिंदगी मे आगे बढ़ने के लिए मेहनत तो करनी पड़ती है। मेहनत के साथ साथ इस मूल मंत्र का जाप करते है ।

mantra for success in job

वह आदि देव प्रसन्न होंगे ,जिनके लिए आप जाप कर रहे होंगे । जिसके कारण होता है कि हम सक्सेस तक पहुंचते पहुंचते रह जाते है । कई बार आपने देखा होगा आपके घर मे जो बच्चे होते है। वह अध्यन्न करती है । कई बार उनका लक्ष्य होता है ,उनको नहीं कर प्राप्त नहीं कर पाते है । अगर आप जॉब मे है । आप बहुत मेहनत करते है।आपको पदोन्नति नहीं मिल रही है । ऐसा कई बार हो जाता है । आपकी बगल मे बैठा व्यक्ति प्रमोशन ले जाता है ।

mantra for success in business

आपके साथ काम करते हुए ,आप से आगे चला जाता है । आप चाहते है ।मे भी आगे जाऊ।आप उसी स्थान पार स्थिर रहते है । आप चाहते है । मे भी सक्सेस को छू लू। सामने वाला व्यक्ति आपसे आगे बाद जाता है । ऐसे मे हर व्यक्ति कि ीचा भगवान अवश्य सुनते है । वह अगर उनके मूल मंत्र को जाप करता है । वह उस सक्सेस को जरूर प्राप्त करता है । जल्द से जल्द उसकी उनत्ति होती है । आइये जानते है क्या है मूल मंत्र ।

mantra for success in life

गणेश जी को सक्सेस का देवता बताया गया है ।सक्सेस प्राप्ति के लिए गणेश महाराज को ही बताया गया है । आज मे आपको मूल मनंत्र बता रहा हु । जिन देवता मे आपका ध्यान है ,आप उनका भी मूल मंत्र जाप कर सकते हो ।आज मे आपको गणपति महाराज का यह मूल मंत्र बता रहा हु ।

ganesh mantra

ॐ गण्ह गणपति नमः
अगर कोई भी व्यक्ति आप रोजाना सुबह इस मंत्र को जापजार मे आपने करता है । सुबह स्नान के बाद आाअनेस । इस मंत्र आप अवस्य जाप करे । भगवन श्री गणेश पूजाघर मे दुर्बा चढ़ाकर , अगरबत्ती लगाए । उस व्य क्ति को कभी भी नाकामी का सामना नहीं करना पड़ता।

wish fulfilling mantra

उसको सक्सेस कदमो को चूमती है । चाहे वो व्यापार हो चाहे । जॉब हो , पढ़ाई हो । परिवार मई भी अगर वह सुख सम्बृद्धि चाहता है । यह मंत्र आपके लिए लाभकारी सिद्ध है। भगवान श्री गणेश आपको सफलता की सीढ़ी अवस्य देंगे । यह मंत्र बहुत ही अच्छा मंत्र है ।भगवान श्री श्री गणेश आप पर हमेशा खुश रहेंगे।

ganesh mantra-गणेश मंत्र से खुश करे अपने ग्रहो को

Mantra for study यदि आपके बच्चों पढ़ाई में मन नहीं लग पा रहा है या एजुकेशन में किसी प्रकार की दिक्कतें आ रही है या सुचारू रूप से मानसिक रूप से कमजोर है। mantra for study concentration आपका बच्चा सुचारू रूप से चल नहीं पा रहा है तो आज ऐसा मन्त्र आपको बताउगा जिसस

Mantra for study यदि आपके बच्चों पढ़ाई में मन नहीं लग पा रहा है या एजुकेशन में किसी प्रकार की दिक्कतें आ रही है या सुचारू रूप से मानसिक रूप से कमजोर है। mantra for study concentration आपका बच्चा सुचारू रूप से चल नहीं पा रहा है तो आज ऐसा मन्त्र आपको बताउगा जिससे जबरदस्त दिमागी ताकत और कामयाबी अक्ल और बेहद निर्णायक सिद्ध होगा ये मंत्र । 2019 में इस मंत्र के जाप से आपके परिवार में साथ खुद भी कोई भी आपके मम्मी पापा बच्चे सब इस मंत्र का जप करें। ताकि दिमाग और दिल को तंदुरुस्त रहेंगे। आप और 2019 में सही प्रकार से काम कर पाएंगे और 2019 में आर्थिक इस्तिथि को आप मजबूत कर पायगी। mantra for life खास तौर पर आज कल भागदौड़ भरी जिंदगी है आज यहां कल वहां पता नहीं कब कैसे कहां क्या हो जाए? असंभव हो चुका है दिमाग और शक्ति का गठजोड़ । सही उपयोग इंसान का विलक्षण बनने के साथ ही कामयाबी के ऊंचे मुकाम पर पहुंचा देता है ।दोस्तों यदि आपका दिमाग तीव्र है सही प्रकार सोच रहे हैं तो आप ऊंचे मुकाम पर पहुंच सकते हैं और आप वहां से निर्णय ले सकता है। कि आपको करना क्या है इसके बाद भी सफलता कई बार होता है भागदौड़ करते रहते हैं फिर भी सफलता नहीं मिलती है भाग दौड़ भरी इस जिंदगी में भी सफलता प्राप्त करना असंभव हो जाते हैं Mantra for 2019 इधर उधर हाथ पैर मरते रहते है जो रोजगार का साधन मिल जाए धन एकत्रित हो जाय रोजगार नहीं मिल पाते हैं आज मै आपके बीच ऐसा कुछ लेकर आया हूं कि आपके जीवन में 2019 वर्ष बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है और यदि आप इसे करते है तो जीवन में कई सफलता भी आपको मिल सकती है lord ganesha mantra for success in life बुधवार के दिन यह विशेष लाभकारी सिद्ध होगा । क्योंकि यह बुध मंत्र का जाप है माना गया है इसे करने से अवश्य ही बदलाव आएगा। मानसिक तौर पर यदि कमजोर है कोई वाणी में मधुरता होती ही नहीं है बात करते हैं कि आप कहीं जा रहे है तो लोग पहले ही नाराज हो जाते है कि बात करने का तरीका ही नहीं है आज जिनके बच्चे पढ़ नहीं पा रहे हैं सही रूप से सोच नहीं पा रहे हैं या फिर देश के मान-सम्मान में वृद्धि नहीं हो पा रही है । mantra for success नवग्रह में बुध को राजकुमार जैसे कि राज्य का राजकुमार होता है। उसमें उसको राजकुमार की उपाधि दी गई है। तो दोस्तों इस राजकुमार ग्रह की हमें ऐसा उपाय क्या करें जिससे कि हम भी वर्ष 2019 में राजकुमार की उपाधि दे सके। हर प्रकार से सुखी संतुष्ट हैं तो आपको हल्दी की माला से 108मंत्रो का जप करना है। प्रत्येक दिन सिर्फ 2 मिनट आपको निकालना पड़ेगा ज्यादा मुश्किल भी नहीं है आपको याद हो जाएगा इस मंत्र का जप करें । lord ganesha mantra ॐ बुध बुधाय नमः। ganesha mantra ओम गण गणपतए नमः चन्दन या हल्दी की माला से गणेश जी का मंत्र है इनको आप जप करें। मैं आपको बता रहा हूं कि जीवन में बहुत सारी सुविधाएं और लाभदायक सिद्ध होंगे । आप 2019 में कई प्रकार की खुशियां आपकी झोली में होगी और हर प्रकार से सुख और संतुष्टि का अनुभव करेंगे ।इसलिए इस मंत्र का जप अति आवश्यक है कहीं भी कर सकते आप गाड़ी चला रहे हैं खाना खा रहे हैं कई भी आप चल रहे हैं मंत्रों का मन में मन जप कर सकते हैं अधिक हो जाता है तो कोई बात नहीं अब बिल्कुल करिए इससे सफलता मिलेगी और सारी मनोकामनाएं पूर्ण होगी साथ ही मन वांछित फल भी आपको प्राप्त होंगे ।

karya siddhi mantra-जानिए कैसे करे भगवन गणेश को खुश

karya siddhi mantra

दोस्तों प्रथम पूज्य गणेश जो बुद्धि के देवता मने जाते है । उनकी बुद्धि इतनी तीवया थे ।वे चालाकी से हर काम को कर लेते थे । ऐसी वजह से से उनकी पूजा सबसे पहले की जाती है ।बड़े बड़े धर्मात्मा ।देवता भी प्रथम पूज्य नहीं माने जात

karya siddhi mantra

दोस्तों प्रथम पूज्य गणेश जो बुद्धि के देवता मने जाते है । उनकी बुद्धि इतनी तीवया थे ।वे चालाकी से हर काम को कर लेते थे । ऐसी वजह से से उनकी पूजा सबसे पहले की जाती है ।बड़े बड़े धर्मात्मा ।देवता भी प्रथम पूज्य नहीं माने जाते है।प्रथम पूज्य श्री गणेश है । बुद्धि के देवता की पूजा करने से ।बुद्धि तीवया हो जाती है । हमारा पढ़ाई मे मन लगता है ।वह इंसान हर वक्त काम करता रहता है । परन्तु उनको सफलता हाथ नहीं लगती है ।हर वक़्त वह मेहनत मे लगा रहता है ।उसकी बुद्धि कमजोर है। उसकी बुद्धि तीवया नहीं है ।अगर उसकी तीवया होती ।वह अपने क्षेत्र मे जाना माना हस्ती होता । जैस आप है । जैसे हम है । जिसकी बुद्धि तीवया होती है।

ganesh katha

यह एक लम्बी कहानी है । जब परिक्रमा करने की बारी आयी । बड़े बड़े देवी देवताओ मे युद्ध हो गए कोई । हर कोई कहने लगा मे पहले करूँगा ।प्रथम पूजा की होड़ हो गयी । सब लोग अपने अपने वहां पर सवार हो गए । गणेश जी का वाहन मूसक था । उन्होंने सोचा मे कैसे करूँगा । उन्होंने अपनी बुद्धि के माद्यम से अपनी माता पिता के चारो चक्कर लगाए ।उनके पास पहुंच गए ।माता पिता की पूजा से बड़ी कोई पूजा नहीं होती है ।हर कोई उनकी इस कूटनीति से हैरान था ।

ganesha story in hindi

सर्वप्रथम दुसरो के माता पिता को अपनी माता पिता के सामान समझे । दुसरो का हमेशा सम्मान करे । दुसरो की आत्मा को अपनी आत्मा के सामान समझे ।तभी आपकी बुद्धि तीवया होगी ।

ganesh mantra

मात्य देवो भाव ।पित्य देवो भव
माता पिता को भगवन से बढ़कर स्थान दे । उनको प्रथम स्थान दे ।आपके जीवन मे जो भी असफलता मिलती है।माता पिता की सेवा कर भगवन गणेश ने अपने आपको प्रथम स्थान दिला दिया ।मात पिता सद्गुरु की सेवा यही जगत मे सार अमृत बरसेगा ।

ganesh story

उसी भगवन की कृपा से आप अपने आपको सफल बना सकते है ।ऐसे भगवन की पूजा करे।बुधवार के दिन अगर आप इस मंत्र का जाप करते है ।आपको पकक्का सफलता मिलेगी।

ganesha mantras

ऊँ वक्रतुण्ड़ महाकाय सूर्य कोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरू मे देव। सर्व कार्येषु सर्वदा।।

ganesh stuti

एक मंत्र गणेश जी है ।इसको जप करने से आपके जीवन मे सुख ।शांति व् उनत्ति होगी ।

om gam ganapataye namaha 108 times


ॐ श्री गनपतेः नमः
अगर आप इस मंत्र को सुनते है। आपके जीवन मे खुशी व् शांति मिलेगी।आपके जीवन मे आनंद ही आनद हो जायेगा । हर दुविधा दूर होगी ।

ganesh ji ko prasan karne ka mantra-जानिए गणेश मंत्र के बारे मे

ganesh

आज हम बात करेंगे भगवन श्री गणेश को कैसे खुश कर सकते है ।भगवान श्री गणेश ही ऐसे देवता है । जो हमें रिद्धि ,बुद्धि ,सिद्धि प्रदान करते है ।उनकी पत्नी का नाम रिद्धि और बुद्धि है ,उनकी संतान का नाम शुभ और लाभ है।ये आपके जीवन मे रिद

ganesh

आज हम बात करेंगे भगवन श्री गणेश को कैसे खुश कर सकते है ।भगवान श्री गणेश ही ऐसे देवता है । जो हमें रिद्धि ,बुद्धि ,सिद्धि प्रदान करते है ।उनकी पत्नी का नाम रिद्धि और बुद्धि है ,उनकी संतान का नाम शुभ और लाभ है।ये आपके जीवन मे रिद्धि ,बुद्धि सहित जीवन मे लाभ प्रदान करते है ।आपका जीवन सुख ,सम्प्रदा से जीवन सुखमय रखते है।ऐसे मे जल्द से जल्द भगवान श्री गणेश को आप खुश कर सकते है । पहले समय मे जो ऋषि ,मुनि होते थे । बहुत ही कम सामिग्री मे पुरे गांव को भोजन करा देते थे ।

Ganesh mantra jaap

एक ऐसा मंत्र आपको मंत्र मे आपको बताने जा रहा हु । आप धन ,सम्प्रदा से परिपूर्ण होंगे ।भगवान श्री गणेश की कृपा भी आपको प्राप्त होगी ।यह सिद्ध मंत्र बुता है । अगर आपके ऊपर कोई भी नेगेटिव ऊर्जा है । यह मंत्र उसका प्रभाव को भी खतम करता है ।इस मंत्र को सिद्ध करने से भगवन गणेश आप पर जल्द प्रसन्न भी होते है । अगर ११ बुधवार के दिन आप निष्ठाभाव से11 माला का जाप कर लेते है। जैसे अगर आप 21 बुधवार को 11 माला शुभ और 11 माला शाम को कर सकते है ।

Ganesh mantra

ॐ गं हस्ति पिशाचि लिखे स्वाहा||

ganesh stuti

ऐसा मंत्र मैंने आपको बताया अगर आप इसको सिद्ध करते है ।आपके अंदर भी वही ऊर्जा विधमान हो जाएगी ।अगर आपके जयदा धन है । दुसरो की मदद करते है ।यही धन अगर हमारे पास होता मे दुसरो की सहायता भी करता ।यह भावना हमेशा रहनी चाहिए ।अगर आप बैठकर स्वछता से इस मंत्र का जाप करेंगे । आपके सभी काम बनने लगेंगे । आप इस मंत्र को धारण कीजिये ।

Ganesh pooja vidhi

विधि इस प्रकार है अपनी पूजा स्थान पर बुधवार की होरा प्रारम्भ हो । उस समय पर अपने पूजा स्थान पर मोदक ,हल्दी ,चन्दन साथ मे दुर्बा । इतनी सारी चीजे ले ले । सबसे पहले दूध से उनका अभिषेक करे । चन्दन ,तिलक उनको करे । हल्दी से तिलक लगाए दुर्बा उनको अर्पित करे । मोदक उनको प्रसाद मे चढ़ाये ।हल्दी की माला से बैठकर 11 माला उनका जाप करे ।बुधवार के दिन अगर आप ये करते है । आने आने समय मे आपको नाकामी का सामना नहीं करना पड़ेगा । भगवान श्री गणेश आपको हर संकट से दूर रखेंगे । यह भगवान श्री गणेश को खुश करने का दिव्या मंत्र है । बुधवार को इस मंत्र का नित्य जाप करे । माला (हल्दी माला ) से करे ।

riddhi siddhi-जानिए गणेश जी के रिद्धि सिद्धि मंत्र के बारे मे

ganesh parivar

अगर आप गणेश परिवार की उपासना करते है। आपके घर मे सुख ,सम्बृद्धि बनी रहती है। रिद्धि ,सिद्धि,बुद्धि की पूजा करे । अगर आप उनकी पूजा करते है । धन से जुडी आपकी सारी समस्या ख़तम हो जाती है । भगवान श्री गणेश बुद्धि के दाता है । गुण

ganesh parivar

अगर आप गणेश परिवार की उपासना करते है। आपके घर मे सुख ,सम्बृद्धि बनी रहती है। रिद्धि ,सिद्धि,बुद्धि की पूजा करे । अगर आप उनकी पूजा करते है । धन से जुडी आपकी सारी समस्या ख़तम हो जाती है । भगवान श्री गणेश बुद्धि के दाता है । गुण दाता है । शास्त्रों मे धन बैभव प्रदान करने वाली ,यशस्वी बनाए वाली । हर तरह से सुख ,सम्पन्नता देने वाली मानी गयी है ।

ganesh mantra for success

भगवान श्री गणेश को मंत्रो का उच्चारण करे । उच्चारण करने के बाद धुप ,दीप से आरती करके उन्हें मोदक का भोग लगाए । भगवान श्री गणेश समस्त परेशानी को दूर करने के लिए उनसे विनती करे । अगर निश्चित ही बुधवार को आप करते है । उनके मंत्रो से आप सभी को धन धान्या की कभी कमी नहीं होगी ।

riddhi siddhi

ऐसे भगवान श्री गणेश रिद्धि ,सिद्धि के दाता को कैसे खुश करे। मंत्र आपको उच्चारण करना है । इस मंत्र को कम से कम 11 बार उच्चारण करना है।

Om Gan Ganapataye Namo Namah

गणेश मंत्र इस प्रकार है ।
ॐ गं गणपतये नम:।

riddhi

उसके बाद ऋद्धि मंत्र का उच्चारण करना है । ॐ हेमवर्णायै ऋद्धये नम:।

siddhi

श्री गणेश - ॐ गं गणपतये नम:।

subh labh

ऋद्धि - ॐ हेमवर्णायै ऋद्धये नम:। सिद्धि - ॐ सर्वज्ञानभूषितायै नम:। उसके बाद 51 बार लाभ मंत्र का उच्चारण करे।

labh

लाभ - ॐ सौभाग्य प्रदाय धन-धान्ययुक्ताय लाभाय नम:।

shubh mantra

शुभ - ॐ पूर्णाय पूर्णमदाय शुभाय नम:।

ganesh puja at home

पूजा व मंत्र स्मरण के बाद मोदक का भोग लगाएं। इसके बाद धूप व घी के दीप जलाकर गणेश आरती करें, प्रसाद बांटे व ग्रहण करें।

budhwar puja

अगर अपने 11 बार हर बुधवार को भगवान श्री गणेश का ध्यान किया आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

riddhi siddhi-जानिए गणेश जी के रिद्धि सिद्धि मंत्र के बारे मे

ganesh parivar

अगर आप गणेश परिवार की उपासना करते है। आपके घर मे सुख ,सम्बृद्धि बनी रहती है। रिद्धि ,सिद्धि,बुद्धि की पूजा करे । अगर आप उनकी पूजा करते है । धन से जुडी आपकी सारी समस्या ख़तम हो जाती है । भगवान श्री गणेश बुद्धि के दाता है । गुण

ganesh parivar

अगर आप गणेश परिवार की उपासना करते है। आपके घर मे सुख ,सम्बृद्धि बनी रहती है। रिद्धि ,सिद्धि,बुद्धि की पूजा करे । अगर आप उनकी पूजा करते है । धन से जुडी आपकी सारी समस्या ख़तम हो जाती है । भगवान श्री गणेश बुद्धि के दाता है । गुण दाता है । शास्त्रों मे धन बैभव प्रदान करने वाली ,यशस्वी बनाए वाली । हर तरह से सुख ,सम्पन्नता देने वाली मानी गयी है ।

ganesh mantra for success

भगवान श्री गणेश को मंत्रो का उच्चारण करे । उच्चारण करने के बाद धुप ,दीप से आरती करके उन्हें मोदक का भोग लगाए । भगवान श्री गणेश समस्त परेशानी को दूर करने के लिए उनसे विनती करे । अगर निश्चित ही बुधवार को आप करते है । उनके मंत्रो से आप सभी को धन धान्या की कभी कमी नहीं होगी ।

riddhi siddhi

ऐसे भगवान श्री गणेश रिद्धि ,सिद्धि के दाता को कैसे खुश करे। मंत्र आपको उच्चारण करना है । इस मंत्र को कम से कम 11 बार उच्चारण करना है।

Om Gan Ganapataye Namo Namah

गणेश मंत्र इस प्रकार है ।
ॐ गं गणपतये नम:।

riddhi

उसके बाद ऋद्धि मंत्र का उच्चारण करना है । ॐ हेमवर्णायै ऋद्धये नम:।

siddhi

श्री गणेश - ॐ गं गणपतये नम:।

subh labh

ऋद्धि - ॐ हेमवर्णायै ऋद्धये नम:। सिद्धि - ॐ सर्वज्ञानभूषितायै नम:। उसके बाद 51 बार लाभ मंत्र का उच्चारण करे।

labh

लाभ - ॐ सौभाग्य प्रदाय धन-धान्ययुक्ताय लाभाय नम:।

shubh mantra

शुभ - ॐ पूर्णाय पूर्णमदाय शुभाय नम:।

ganesh puja at home

पूजा व मंत्र स्मरण के बाद मोदक का भोग लगाएं। इसके बाद धूप व घी के दीप जलाकर गणेश आरती करें, प्रसाद बांटे व ग्रहण करें।

budhwar puja

अगर अपने 11 बार हर बुधवार को भगवान श्री गणेश का ध्यान किया आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।